टेक्नोलॉजी

Infinix और Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Xiaomi 14 Pro का धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन नए लुक और HDR कैमरा क्वालिटी

Infinix और Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Xiaomi 14 Pro का धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन नए लुक और HDR कैमरा क्वालिटी

Infinix और Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Xiaomi 14 Pro का धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन नए लुक और HDR कैमरा क्वालिटी Xiaomi 14 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने जा रहा है. कंपनी ने बताया है कि यह फोन भारत में 7 मार्च को दस्तक देगा. सोशल मीडिया X प्लेटफॉर्म (पुराना नाम Twitter) पर Xiaomi India ने इस फोन की लॉन्चिंग को कंफर्म किया है. इस हैंडसेट में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसमें 50MP+50MP+50MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसकी जानकारी शाओमी की चीनी वेबसाइट से मिलती है.





फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। इसमें गेमिंग के लिए एक्स-एक्सिस लीनियर वाइब्रेशन मोटर भी दी गई है। इसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर भी है। यह IP68-रेटेड है। फोन में 4880mAh की बैटरी दी गई है जो 120W चार्जिंग सपोर्ट और 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

यह भी पढ़े:-Bullet का सूपड़ा साफ करने आ गई Electric Kabira KM500 की जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक देश

स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi 14 में 1.5K रिज़ॉल्यूशन वाला 6.36-इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इसका रिफ्रेश रेट सपोर्ट 120Hz होगा, जबकि 3000 nits की पीक ब्राइटनेस दी जाएगी। फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आएगा। फोन में 50 मेगापिक्सल OIS कैमरा सेंसर दिया जाएगा। साथ ही 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा और 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा सेंसर मिलेगा। सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया जाएगा। Xiaomi 14 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया जा सकता है। फोन में 12GB LPDDR5X रैम और 1TB तक UFS 4.0 स्टोरेज सपोर्ट मिल सकता है। फोन में 4610mAh की बैटरी दी जा सकती है। इसमें 90W वायर्ड चार्जिंग दी जाएगी। इसके अलावा 50 W वायरलेस चार्जिंग और 10 W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। फोन कंपनी के लेटेस्ट लॉन्च हाइपरओएस के साथ आएगा।

Infinix और Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Xiaomi 14 Pro का धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन नए लुक और HDR कैमरा क्वालिटी

Xiaomi 14 में 4,610mAh की बैटरी दी गई है, जो 90W fast charging और 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है. हालांकि इंडिया में Xiaomi 12 सीरीज के तहत कितने हैंडसेट लॉन्च होंगे, उसके बारे में अभी कोई ऑफिशियल इंफोर्मेशन नहीं दी है. चीनी वेरिएंट और भारत के वेरिएंट में कितना बदलाव होगा, उसके बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है

Xiaomi 14 को भारत में 7 मार्च यानी आज शाम 6 बजे लॉन्च किया जाएगा। इसका लॉन्च इवेंट नई दिल्ली में होगा, जबकि लॉन्च इवेंट की लाइन स्ट्रीमिंग को कंपनी के ऑफिशयल यूट्यूब पेज पर देखा जा सकेगा। फोन को चीन में पहले ही लॉन्च कर दिया गया है।

यह भी पढ़े:-Hero ने पेश की अपनी नई Electric Splendor plus बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

यह ड्यूल सिम पर काम करता है। इसमें हाइपरओएस इंटरफेस पर आधारित है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 2K रेजोल्यूशन (1440×3200 पिक्सल) के साथ 6.73 इंच 2.5D LTPO डिस्प्ले दिया गया है। यह 4nm स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट से लैस है। इसमें 16 जीबी तक की रैम और 1 टीबी तक की स्टोरेज दी गई है। फोन में Summilux लेंस के साथ Leica-ब्रांडेड ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें OIS के साथ 50 मेगापिक्सल का हंटर 900 सेंसर है। दूसरा 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा और तीसरा 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल शूटर है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर शामिल है।

टिपस्टर अभिषेक यादव के अनुसार, Xiaomi 14 SE भारत में जून 2024 में लॉन्च होगा। टिपस्टर के अनुसार, यह Xiaomi CIVI 4 Pro का रीब्रांड हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस फोन की कीमत देश में 50,000 रुपये से कम होगी। पहले पता चला था कि Xiaomi भारत में CIVI 4 Pro को Xiaomi 14 CIVI के तौर पर लॉन्च करने का प्लान बना रहा है। तो ऐसा हो सकता है कि Xiaomi 14 SE एक पूरी तरह से अलग फोन हो सकता है। उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में इस मामले में पर ज्यादा जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़े:-Infinix का सूपड़ा साफ करने आ गया Honor Magic 6 pro का जबरदस्त फोन बवाल लुक और प्रीमियम कॉलर के साथ जाने क्या है कीमत

शाओमी 14 स्मार्टफोन Qualcomm के लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 3 पर काम करता है. इसमें आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका मेन लेंस 50MP का है. इसके अलावा 50MP का टेलीफोटो लेंस और 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है. फ्रंट में कंपनी ने 32MP का सेल्फी कैमरा दिया है.

Infinix और Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Xiaomi 14 Pro का धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन नए लुक और HDR कैमरा क्वालिटी

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रियर में Leica ऑप्टिमाइज के साथ 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा है। वहीं फ्रंट में 32 मेगापिक्सल ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर्स में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर और मेटल फ्रेम है। यह फोन एंड्रॉयड 14 पर बेस्डर हाइपरओएस पर काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *